एनबीसीसी के पूर्व CGM डीके मित्‍तल के घर इनकम टैक्‍स का छापा, करोड़ों का कैश मिला

नोएडा : नोएडा के सेक्टर-19 स्थित A-182 में इनकम टैक्स विभाग व सीबीआई ने शुक्रवार देर शाम एनबीसीसी के पूर्व सीजीएम डीके मित्तल के घर छापेमारी की है.ये छापेमारी पिछले 24 घंटे से चल रही है.

सूत्रों के मुताबिक छापे के दौरान दो करोड़ रुपये से ज्यादा कैश भी बरामद हुआ है.
भ्रष्‍टाचार का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनबीसीसी के पूर्व सीजीएम डीके मित्‍तल के खिलाफ भ्रष्‍टाचार के एक मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस बीच कैश मिलने की सूचना पर इनकम टैक्‍स विभाग की टीम नोएडा के सेक्‍टर-19 स्थित डीके मित्‍तल के घर पहुंची. वहां भारी मात्रा में कैश की बरामदगी के बाद नोटों की गिनती की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक जिस घर में आईटी ने छापा मारा है वहां नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन यानी NBCC के पूर्व सीजीएम डीके मित्तल और उनका परिवार रहता है, बताया जा रहा है मौके से आईटी को मिला कैश करोड़ों में है. भारी संख्या में कैश मिलने के बाद नोटों की गिनती के लिए मशीनें भी मंगाई गई हैं. कहा जा रहा है कि परिवार ने कैश को लेकर दावा किया था जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग ने परिवार से कैश को लेकर दस्तावेज मांगे हैं. खबर है कि डीके मित्‍तल के घर से भारी मात्रा में ज्‍वेलरी बरामद हुई है.
इनकम टैक्स विभाग मित्तल परिवार से पूछताछ कर रहा है साथ है. अन्य दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं. इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि छापेमारी एनबीसीसी से जुड़े एक पुराने मामले को लेकर की गई है.

नोएडा पुलिस ने इस छापेमारी पर कहा हैं कि जेडशाम को ही दोनों विभाग की तरफ से सूचना दी गयी थी हमारी टीम पूरा सहयोग कर रही है.